H

राम-कृष्ण को स्कूल कॉलेज में पढ़ाने पर दिग्विजय सिंह बोले - जीसस व मोहम्मद साहब को भी पढ़ाएं

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 24 June 2024 11:04 AM


बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने कहा कि, दिग्विजय सिंह मदरसा में राम का पाठ पढ़ाने की बात कहें तो वह हिंदू हैं।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में भगवान श्रीराम और भगवान कृष्ण को स्कूल-कॉलेज में पढ़ाने से पहले ही सियासत शुरू हो गई है। एक तरफ राज्य की डॉ. मोहन यादव सरकार राम-कृष्ण को स्कूल कॉलेज में पढ़ाने की बात कह रही तो दूसरी ओर विपक्ष इसे लेकर कटाक्ष कर रहा है। हाल ही में मोहन सरकार ने ऐलान किया कि, स्कूल-कॉलेज में अब राम और कृष्ण के बारे में पढ़ाया जाएगा। प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि, भगवान राम भगवान कृष्ण की पाठ्यक्रम संबंधी जो उपलब्धियां उसको भी हम पाठ्यक्रम में उच्च शिक्षा और स्कूल शिक्षा में लेने वाले हैं।

जीसस, मोहम्मद साहब को भी पढ़ाना चाहिए

मध्य प्रदेश में भगवान श्रीराम और भगवान कृष्ण को स्कूल-कॉलेज में पढ़ाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, राम और कृष्ण हमारे आदर्श हैं, उन्हें पढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन साथ ही जीसस, मोहम्मद साहब को भी पढ़ाना चाहिए। आगे सवाल करते हुए एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि, हर स्कूल में क्या गुरु नानक को नहीं पढ़ाना चाहिए, क्या जीजस को नहीं पढ़ाना चाहिए और क्या मोहम्मद साहब के बारे में नहीं पढ़ाना चाहिए।

दिग्विजय सिंह के बयान पर बीजेपी का पलटवार

वहीं, दिग्विजय सिंह के बयान पर बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने पलटवार किया है। बीजेपी विधायक ने कहा कि, दिग्विजय सिंह मदरसा में राम का पाठ पढ़ाने की बात कहें तो वह हिंदू हैं। दिग्विजय सिंह नए सिरे से विषय को छेड़ रहे हैं, कभी दिग्विजय सिंह मदरसा जाएं और वहां कहे कि, राम जी का पाठ पढ़ाइए। कृष्ण जी का पाठ पढ़ाइए, तो लगेगा कि, वह भी हिंदू है। सबनानी ने आगे कहा कि, इस देश की पहचान भगवान राम भगवान कृष्ण से है।