H

बैंक खाते फ्रीज करने के विरोध में उत्तराखंड में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

By: Sanjay Purohit | Created At: 31 March 2024 04:47 PM


कांग्रेस के बैंक खाते को आयकर विभाग द्वारा फ्रीज करने के विरोध में उत्तराखंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया।

banner
देहरादूनः कांग्रेस के बैंक खाते को आयकर विभाग द्वारा फ्रीज करने के विरोध में उत्तराखंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया।

डॉ. गोगी ने इससे पहले डीएम कार्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विपक्ष के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर विभाग की इस तरह की कार्रवाईयों से स्पष्ट है कि केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी देश से लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि कुछ जांच यदि जरूरी भी है तो कम से कम चुनाव तक तो रुका जा सकता है। उन्होंने सवाल किया कि अगर कोई पार्टी अपने खातों का संचालन वैध पूर्ण, राजनीतिक गतिविधियों हेतु नहीं कर पाएगी, तब लोस चुनावों में किस तरह भागीदारी कर पाएगी। उन्होंने कहा कि इससे चुनाव की शुचिता और निष्पक्षता स्थापित नहीं रह सकती। महानगर अध्यक्ष ने इसे बहुत दुख और शर्म की बताते हुए कहा कि देश के मुख्य विपक्षी दल को इस तरह चुनावों के दौरान, प्रताड़ित करने से अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और प्रमुख देशों को हमारे आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि इससे हमारे लोकतंत्र की छवि धूमिल हो रही है।