H

CG NEWS : लाभांडी में डायरिया का प्रकोप, ग्रसित मरीजों की संख्या पहुंची 148...

By: Shivani Hasti | Created At: 27 March 2024 03:25 PM


banner
CG NEWS : रायपुर। राजधानी रायपुर में डायरिया का डर फैला हुआ हैं, जिससे रहवासियों में डर लगातार बनान हुआ हैं बता दें लाभांडी स्थित संकल्प सोसायटी में मरीजों की संख्या 148 तक पहुंच गई हैं। गंभीर मरीजों का इलाज अस्पताल में जारी है, वही स्वास्थ्य अमला ने क्षेत्र में स्वास्थ्य कैंप लगाया गया, वावजूद इसके लगातार डायरिया का प्रकोप दिखाई दे रहा हैं। यही नहीं बल्कि दो बच्चों की मौत के बाद जनता में डर का माहौल है। मुंबई में हुई विस अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की सर्जरी, सीएम साय ने सोशल मीडिया में दी पूर्व सीएम के स्वास्थ्य की जानकारी पेट दर्द होना, बुखार और सिर दर्द, उल्टी आना, कमजोरी महसूस होना…इस तरह के लक्षण अगर आपको या आपके परिवार में किसी को दिखाई दे रहे हैं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। छोटी-मोटी बीमारी सोचकर 2 या 3 दिन इंतजार न करें।

डायरिया हो जाए तो क्या करें

ज्यादा से ज्यादा पानी पीना या फिर नमक और चीनी मिलाकर पानी पीया जा सकता है। पके केले का इस्तेमाल करें। डॉक्टर से एक बार सलाह लेकर ही दवाई लें, वरना इसका साइड इफेक्ट भी हो सकता है। जितना हो सकते आराम करें, ज्यादा धूप में ना निकलें।राजधानी रायपुर में डायरिया का डर फैला हुआ हैं, जिससे रहवासियों में डर लगातार बनान हुआ हैं. बता दें लाभांडी स्थित संकल्प सोसायटी में मरीजों की संख्या 148 तक पहुंच गई हैं । गंभीर मरीजों का इलाज अस्पताल में जारी है, वही स्वास्थ्य अमला ने क्षेत्र में स्वास्थ्य कैंप लगाया गया, वावजूद इसके लगातार डायरिया का प्रकोप दिखाई दे रहा हैं। यही नहीं बल्कि दो बच्चों की मौत के बाद जनता में डर का माहौल है।

Read More: CG NEWS : विधानसभा अध्यक्ष की मुंबई में हुई सर्जरी, CM विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया में दी पूर्व सीएम के स्वास्थ्य की जानकारी...