H

रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 25 June 2024 11:40 AM


भारतीय कप्तान हिटमैन शर्मा इस मैच के दौरान अपने रंग में थे और रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 7 चौकों और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से शानदार 92 रन बनाए।

bannerAds Img
रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दमदार अंदाज में हराकर T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने मैच में तूफानी पारी खेली। हिटमैन ने 41 गेंदों में ही 92 रन बनाए। बता दें कि, भारतीय टीम ने पांचवीं बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को यहां डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पारी के दौरान एक महारिकॉर्ड बना दिया है।

रोहित ने खेली धमाकेदार पारी

भारतीय कप्तान हिटमैन शर्मा इस मैच के दौरान अपने रंग में थे और रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 7 चौकों और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से शानदार 92 रन बनाए। रोहित शर्मा ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का सम्मान नहीं किया और उन्हें कड़ी टक्कर देते हुए मैदान के चारों ओर चौके-छक्कों की बरसात कर दी। मैच देखने आए बड़ी संख्या में भारतीय प्रशंसकों ने रोहित के प्रदर्शन का आनंद लिया।

फिर सिक्सर किंग बने हिटमैन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी की बदौलत ही भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। वहीं, रोहित शर्मा टी20I में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। इसके साथ ही रोहित ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ते हुए टी20 में सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4165 रन बनाए हैं, जबकि बाबर ने 4145 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। अब रोहित शर्मा ने बाबर आजम की बादशाहत खत्म कर दी है।