H

सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में मिले हुए हैं, ये संविधान बचाने का नाटक कर रहे हैं - पूर्व सीएम मायावती

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 25 June 2024 09:21 AM


मायावती ने कहा कि, अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों (सत्ता पक्ष और विपक्ष) ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये कतई उचित नहीं है।

bannerAds Img
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सत्ता पक्ष और विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। पूर्व सीएम मायावती कहा कि, सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में मिले हुए हैं। वो संविधान बचाने का नाटक कर रहे हैं। दोनों ही पक्षों में ज्यादातर लोग जातिवादी मानसिकता के हैं।

ये लोग जाति जनगणना नहीं कराना चाहते हैं

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अपने बयान में आगे कहा कि, ये लोग आरक्षण को खत्म कर देना चाहते हैं। बीएसपी सुप्रोमो ने समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि, सपा सरकार ने यूपी में प्रमोशन में आरक्षण को खत्म किया था। ये लोग जाति जनगणना नहीं कराना चाहते हैं।

ये दोनों ही आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं

पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि, अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों (सत्ता पक्ष और विपक्ष) ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये कतई उचित नहीं है। इन दोनों ने अंदर-अंदर मिलकर संविधान में इतने संशोधन कर दिए है कि, अब ये समतामूलक, धर्म निरपेक्ष नहीं बल्कि पूंजीवादी, जातीवादी और सांप्रदायिक संविधान बनकर रह गया। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, ये दोनों ही आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं और एससी, एसटी, आदिवासी को संविधान का लाभ नहीं देना चाहते हैं।