H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

By: Richa Gupta | Created At: 31 August 2023 04:56 PM


2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जहां हर पार्टियां चुनाव जीतने के लिए जी जान से मेहनत कर रही है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ को लेकर काफी संवेदनशील नजर आ रहे हैं।

banner
2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जहां हर पार्टियां चुनाव जीतने के लिए जी जान से मेहनत कर रही है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ को लेकर काफी संवेदनशील नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि, अपने कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोंडा में सातवीं बाढ़ को लेकर अपना दौरा कर चुके हैं, मुख्यमंत्री ने आज गोंडा के कर्नलगंज तहसील के पाल्हापुर गांव में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरण की और बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया, वही बाढ़ में जनहानि पशु हानि और मकान छतीग्रस्त होने पर भी मुआवजा का ऐलान किया।

दर्जनों गांव बाढ़ चपेट में आ चुके

उत्तर प्रदेश का गोंडा उस बाढ़ प्रभावित जिले में शामिल जहां प्रतिवर्ष घाघरा के बाढ़ के कारण हजारों ग्रामीणों को डांस झेलना पड़ता है। पहाड़ी क्षेत्रों में हुई लगातार बरसात विभिन्न बैराजों से छोड़े गए पानी के घाघरा नदी ख़तरे के लाल निशान से ऊपर बह रही थी, जिससे गोंडा जिला का दर्जनों गांव बाढ़ चपेट में आ चुके है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ पीड़ितों का दर्द जानने हेलीकॉप्टर के माध्यम से करनैलगंज क्षेत्र के पाल्हापुर पहुंचे।

तमाम घोषणा की

मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम बाढ़ पीड़ितों का हाल-चाल उसके बाद बाढ़ पीड़ितों को राहत के राहत सामग्री वितरित करते हुए अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिए। लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी गोंडा दौरा काफी अहम माना जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्षतिग्रस्त मकान मालिकों आवास योजना के तहत पक्के मकान देने व सहित अन्य तमाम घोषणा की है।