H

BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने खड़े किए सवाल

By: Richa Gupta | Created At: 04 February 2024 03:47 PM


भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर एमपी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सवाल खड़े किए हैं।

banner
पीएम मोदी ने शनिवार को घोषणा की थी कि, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा जाएगा। जब से आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है। तब से इसको लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है।

आखिर आडवाणी को किस काम के लिए भारत रत्न दिया जा रहा है

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर एमपी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता उमंग ने सोशल साइट X पर लिखा है कि, ये तो देश के सर्वोच्च सम्मान का अपमान ही कहा जाएगा !!! लालकृष्ण आडवाणी जी को सरकार ने 'भारत रत्न' देने की घोषणा की। मैं अभी तक समझ नहीं सका कि, आखिर आडवाणी जी ने ऐसा कौनसा काम किया है की उन्हें 'भारत रत्न' देने का फैसला किया गया? यह देश भूला नहीं है कि देशभर में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने में आडवाणी जी की बड़ी भूमिका रही !

आडवाणी को ‘भारत रत्न’ देना यह पुरस्कार का अपमान है

वहीं लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ देने के ऐलान पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अफसोस जताया है। ओवैसी ने कहा कि, लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान देना केंद्र सरकार का गलत फैसला है। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि, लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ पुरस्कार देना यह पुरस्कार का अपमान है।