H

संजय निरुपम बोले - INDI अलायंस को बचाने की जिम्मेदारी सिर्फ कांग्रेस की नहीं...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 30 January 2024 01:51 PM


कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सोशल साइट एक्स पर लिखा है कि, लोकसभा सीटों का बंटवारा करने के लिए आज फिर MVA की बैठक हो रही है। प्रक्रिया यही है।

banner
बिहार के सीएम नीतीश कुमार के INDI अलायंस से अलग होने के बाद आज सीट बंटवारे को लेकर महाविकास अघाडी यानी MVA की बैठक हो रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता ने अपने सोशल साइट एक्स हैंडल पर लिखा है कि, INDI अलायंस को बचाने की ज़िम्मेदारी केवल कांग्रेस की नहीं है।

महाराष्ट्र में 4-5 सीटों के बटंवारे को लेकर खींचतान है

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में तीनों पार्टी यानी शिवसेना UBT, NCP (शरद पवार), कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए हैं, इसके अलावा CPI के साथ भी सीट शेयरिंग की चर्चा पूरी हो गई है। इतना ही नहीं आज की बैठक में प्रकाश अंबेडकर को भी न्योता दिया गया है, उनके साथ भी चर्चा आज होगी। मिली जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में 4-5 सीटों के बटंवारे को लेकर खींचतान है। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं।

INDIA को बचाने की जिम्मेदारी सिर्फ कांग्रेस की नहीं है

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सोशल साइट एक्स पर लिखा है कि, लोकसभा सीटों का बंटवारा करने के लिए आज फिर MVA की बैठक हो रही है। प्रक्रिया यही है। बुनियादी चर्चा मुंबई में ही होनी थी। जो बिहार और बंगाल में हुआ,उससे निश्चित तौर पर हमें सीखना चाहिए और एक-दूसरे का मान-सम्मान करते हुए सीटों के बारे में फ़ैसला करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने आगे लिखा हैं कि, ऐसा फ़ैसला जो सबको मान्य हो और हाँ, महज़ सीटें तय करें, दूसरी पार्टियों के उम्मीदवार नहीं। इससे गठबंधन में असंतोष की दरारें पैदा होने लगेंगी। INDIA को बचाने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कांग्रेस की नहीं,सबकी है।