H

कांग्रेस ने अखिलेश यादव पर किया पलटवार ,कहा- मर्यादा न लांघे...

By: Richa Gupta | Created At: 06 November 2023 04:57 PM


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस पर लगातार हमलावर हो रहे हैं। उनकी नाराजगी कांग्रेस की ओर INDIA गठबंध के तहत सपा के साथ प्रदेश में विधानसभा चुनाव न लड़ने को लेकर है।

banner
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस पर लगातार हमलावर हो रहे हैं। उनकी नाराजगी कांग्रेस की ओर INDIA गठबंध के तहत सपा के साथ प्रदेश में विधानसभा चुनाव न लड़ने को लेकर है। वहीं अब उनके इस रवैये को लेकर कांग्रेस ने भी करारा हमला बोला है। दरअसल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले सीटों के वितरण में समाजवादी को अनदेखा करना फिर उसके बाद कमलनाथ का अखिलेश को पहचानने से इनकार करना। इसके बाद अखिलेश यादव का कमलनाथ की उम्र पर तंज कसना और कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाना। वहीं अब इसे लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

मानक अग्रवाल ने बोला हमला

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश मर्यादा न लांघे। कमलनाथ उनसे बहुत सीनियर है। कांग्रेस ने कार्यकर्ता की मंशा अनुसार फैसला लिया है। अखिलेश का एमपी में कोई आधार नहीं है। अखिलेश यादव को बड़ों का सम्मान करना सीखना चाहिए।

क्या था मामला

दरअसल टीकमगढ़ मेंअखिलेश यादव ने जनसभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए कमलनाथ की उम्र पर तंज कसा। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में प्रचार के लिए पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस बहुत चालू पार्टी है। उन्होंने जनता से कहा कि कांग्रेस से सावधान रहना। अखिलेश ने आगे कहा कि कांग्रेस ने धोखा दे दिया है। अखिलेश यादव ने कहा हमें तो पहचान ही नहीं जिनकी उम्र 80 साल हो वह कैसे पहचानेंगेय अखिलेश यादव ने कहा कि गलती हमारी है कि हमने 80 साल के लोगों पर पहचान का भरोसा किया।

गठबंधन राज्य विधानसभा चुनावों में नहीं

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि, इंडिया गठबंधन के सदस्य निराश नहीं होंगे और उन्हें उचित सम्मान और सम्मान दिया जाएगा, जब पार्टी ने संकेत दिया कि, वह 2024 के चुनावों में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 65 पर चुनाव लड़ेगी। पूर्व सीएम यादव ने यह भी कहा था कि, अब यह साफ हो गया है कि, गठबंधन केवल संसदीय चुनावों में होगा, राज्य विधानसभा चुनावों में नहीं।