H

BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया में 143 ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इतना लगेगा शुल्क

By: payal trivedi | Created At: 28 March 2024 05:20 PM


बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बैंक ऑफ इंडिया द्वारा क्रेडिट, लॉ, आइटी व अन्य विभागों में ऑफिसर के कुल 143 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

banner
Job: बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों (BOI Recruitment 2024) के लिए काम की खबर। बैंक ऑफ इंडिया द्वारा क्रेडिट, लॉ, आइटी व अन्य विभागों में ऑफिसर के कुल 143 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। बैंक द्वारा बुधवार, 27 मार्च को जारी विज्ञापन (सं.2023-24/1) के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 10 अप्रैल 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

ये है आवेदन शुल्क

ऐसे में जो उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विज्ञापित विभिन्न ऑफिसर के पदों पर भर्ती (BOI Officer Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofindia.co.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 850 रुपये निर्धारित है, जो कि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है।

पदों के अनुसार योग्यता

क्रेडिट ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को CA/CMA/CS या MBA/समकक्ष पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2024 को 23 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। लॉ ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को लॉ में डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए और आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आइटी विभाग के पदों के लिए सम्बन्धित ब्रांच में बीई/बीटेक डिग्री या एमसीए या कंप्यूटर साइंस/आइटी में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और आयु 28 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता की जानकारी के लिए भर्ती (BOI Officer Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।