H

सेमीफाइनल मैच को लेकर कप्तान रोहित शर्मा बोले - ज्यादा सोचने से कोई फायदा नहीं होता

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 June 2024 05:00 AM


हिटमैन शर्मा ने कहा कि, हर कोई जानता है कि, उन्हें अपना काम पूरा करना है। हमें 2022 से 2024 तक बदलाव की जरूरत नहीं है।

bannerAds Img
भारत और इंग्लैंड के बीच T20 World Cup 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज यानी की गुरुवार खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, उनकी टीम यहां इंग्लैंड के खिलाफ दबाव वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में शांत रहने और चीजों को सरल रखने पर फोकस कर रही है।

ज्यादा सोचने से कोई फायदा नहीं होता

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि, क्या विश्व खिताब के लिए उनकी टीम को विफलता के डर या पिछले प्रयासों में दुर्भाग्य के कारण हार का सामना करना पड़ा है तो हिटमैन शर्मा ने कहा कि, यह थोड़ा-थोड़ा दोनों का रहा है। हम इसे सामान्य मैच की तरह लेना चाहते हैं। हम इस बारे में बात नहीं करना चाहते कि, यह सेमीफाइनल है। हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठा रहे हैं और हमें इसे जारी रखना है। रोहित ने अपने बयान में आगे कहा कि, यह नॉकआउट मैच है। अगर आप बहुत ज्यादा सोचते हैं तो इससे कोई फायदा नहीं होता।

हमने खिलाड़ियों पर भरोसा किया है

भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मैच की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो 2022 के बाद से बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। हमने टी20 और वनडे में खुले दिमाग से खेलने की कोशिश की है। यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है जो पूरे टूर्नामेंट में चुनौतीपूर्ण रही। इसके साथ ही हिटमैन ने कहा कि, हम एक ‘स्मार्ट’ क्रिकेट टीम बनना चाहते हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से और खिलाड़ियों के लिए भी चीजों को सरल रखा है। हमने भूमिका में स्पष्टता से अच्छा प्रदर्शन किया है और खिलाड़ियों पर भरोसा किया है कि वे मैदान पर अच्छे निर्णय लेंगे।

वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मिलती है मदद

पत्रकारों से बात करते हुए हिटमैन शर्मा ने कहा कि, हर कोई जानता है कि, उन्हें अपना काम पूरा करना है। हमें 2022 से 2024 तक बदलाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि, कैरेबियाई मैदानों में विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार हैं, लेकिन रोहित ने इस बात का कोई भरोसा नहीं दिया कि, टीम में चार स्पिनर होंगे या नहीं। कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने टूर्नामेंट के वेस्टइंडीज चरण में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय कप्तान ने कहा कि, हम परिस्थितियों का आकलन करेंगे और फिर चार स्पिनरों पर फैसला लेंगे। देखते हैं।