H

अधीर रंजन चौधरी बोले - पश्चिम बंगाल में बीजेपी की मदद करने में जुटी हैं ममता बनर्जी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 March 2024 03:17 PM


अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, अगर उनकी ( ममता बनर्जी ) नीयत ठीक होती तो वे विपक्षी गठबंधन से यूसुफ पठान के लिए गुजरात में लोकसभा सीट की मांग करती या उन्हें राज्यसभा में भेजती।

banner
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल के बेरहामपुर लोकसभा क्षेत्र से ताल ठोकने वाले हैं। TMC ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को इस सीट से चौधरी को चुनौती देने की कोशिश की है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, पश्चिम बंगाल की जो मौजूदा स्थिति है, उसमें 7 या इससे अधिक चरण में मतदान कराना ही पड़ेगा। TMC संगठन के बल पर एक दिन में हिंसा और वोट की लूटपाट से चुनाव जीतने की योजना बना रखी थी। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, चुनाव में राज्य के पुलिस प्रशासन की बड़ी भूमिका होती है, देखना होगा कि चुनाव आयोग इसका कैसे सही उपयोग कर पाता है।

निष्पक्ष हो चुनाव - अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, लोगों को शांतिपूर्वक मतदान केंद्रों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने की अपील हम चुनाव आयोग से करते रहे हैं। चुनाव आयोग से मांग करते हुए चौधरी ने कहा कि, मतदान से एक-दो दिन पहले ही केंद्रीय बल तैनात होगा तो लोगों में विश्वास पैदा नहीं होगा। तैनाती पहले से करनी होगी।

ममता को पीएम मोदी के नाराज होने का डर है

वहीं यूसुफ पठान से मिलने वाली चुनौती पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, यह तो समय और बेरहामपुर के मतदाता ही बताएंगे कि, चुनावी मैदान में क्रिकेट का फंडा कितना असरदार होगा। उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि, ममता बनर्जी ने भाजपा की मदद करने के लिए मतों के ध्रुवीकरण की कोशिश की है। उन्हें पीएम मोदी के नाराज होने का डर है इसलिए ‘इंडिया’ गठबंधन से नाता तोड़ लिया। चौधरी ने कहा कि, अगर उनकी नीयत ठीक होती तो वे विपक्षी गठबंधन से यूसुफ पठान के लिए गुजरात में लोकसभा सीट की मांग करतीं या उन्हें राज्यसभा में भेजती।