H

किसान आंदोलन के चलते सभी बॉर्डर सील, चंडीगढ़ के कई स्कूल बंद

By: Richa Gupta | Created At: 13 February 2024 10:27 AM


देश की राजधानी की सीमा से लगे कई राज्यों के किसान मंगलवार, 13 फरवरी को अपना ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू करने के लिए तैयार हैं।

banner
देश की राजधानी की सीमा से लगे कई राज्यों के किसान मंगलवार, 13 फरवरी को अपना ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू करने के लिए तैयार हैं। किसान अपने आंदोलन के साथ केंद्र सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखेंगे। आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। वहीं चंडीगढ़ में कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

बैठक पांच घंटे तक चली

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान नेताओं ने सोमवार शाम को केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की, बैठक पांच घंटे तक चली, केंद्र के विरोध को रोकने की आखिरी कोशिश में, जिससे मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में गतिरोध पैदा होने की आशंका है। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा, जो खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल के साथ सोमवार को किसान नेताओं के साथ दूसरे दौर की वार्ता में शामिल हुए, उन्होनें कहा कि किसानों से संबंधित अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है। हालांकि, किसानों ने कहा कि वे मंगलवार को मार्च करेंगे, जिससे दिल्ली में कई राज्यों की सीमाएं बंद हो जाएंगी।

चंडीगढ़ के कई स्कूलों में बच्चों की छुट्टी

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए चंडीगढ़ के कई स्कूलों में पहली क्लास से पांचवी क्लास तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। घर से ऑनलाइन क्लास लगेगी क्योंकि कल भी जाम के चलते कई घंटे स्कूल के बच्चों की बस जाम में फंसी रही थी।