H

बजट को लेकर प्रदेश की डॉ मोहन सरकार ने जनता से मांगे सुझाव, सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

By: Richa Gupta | Created At: 07 June 2024 08:09 AM


मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। एमपी मानसून सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेगा। डॉ मोहन यादव की सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश होगा।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। एमपी मानसून सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेगा। डॉ मोहन यादव की सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश होगा। वहीं इस बजट को लेकर प्रदेश की डॉ मोहन सरकार ने जनता से सुझाव मांगे है। सरकार ने 2024-25 के बजट को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से यह सुझाव मांगे है। सोशल साइट X पर MP MY Gov आईडी से पोस्ट कर लिखा कि विकसित भारत बनेगा विकसित मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश बजट 2024- 25 के लिए आपके सुझाव #MPMYGov के माध्यम से साझा करे। आपके सुझाव बजट निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। लोकसभा चुनाव के चलते इस बार मानसून सत्र में बजट पेश किया जाएगा। सरकार सत्र के दौरान आधा दर्जन विधेयक भी मंजूरी के लिए लाएगी।
एमपी मानसून सत्र की बैठकें 1 से 5 जुलाई तक लगातार चलेंगी। 6 और 7 जुलाई को शनिवार-रविवार के चलते अवकाश रहेगा। इसके बाद 13-14 जुलाई और 17 जुलाई को अवकाश रहेगा। सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी। लोकसभा चुनावों के बाद होने वाला यह सत्र हंगामेदार रहने के आसार है। प्रदेश सरकार ने लोकसभा इलेक्शन से पहले लेखानुदान पेश किया था। सरकार ने जुलाई 2024 तक विभागों के नियमित खर्च के लिए एक लाख 45 हजार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की थी। जुलाई से पहले सरकार को पूर्ण बजट पेश करना होगा। विधायकों को भी प्रश्न पूछने के लिए कम से कम 25 दिन का समय देना होता है। इस वजह से विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है।