H

Rajasthan: बाड़मेर के दो दिवसीय दौरे पर सचिन पायलट, बोले- बीजेपी के मन में डर है इंडिया अलांयस मजबूत हो रहा है, एनडीए बिखर गया है

By: payal trivedi | Created At: 03 April 2024 11:30 AM


पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दो दिवसीय बाड़मेर दौरे पर हैं। इस दौरान इन्होंने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट को लेकर फीडबैक लिया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन सभा व रैली में शामिल हो रहे हैं।

banner
बाड़मेर: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दो दिवसीय बाड़मेर दौरे (Rajasthan) पर हैं। इस दौरान इन्होंने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट को लेकर फीडबैक लिया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन सभा व रैली में शामिल हो रहे हैं। बुधवार को मीडिया बातचीत में पेपर लीक कार्रवाई पर सचिन पायलट ने कहा कि मैं नोजवानों के हितों की बात करता रहा हूं। चाहे हम सत्ता में रहे या विपक्ष में रहे। पेपरलीक जैसे गंभीर मुद्दे पर अगर हम जड़ तक पहुंचकर बड़े लोगों को एक्सपोज करते है उसका मैं हमेशा से स्वागत करता रहा हूं। लेकिन भाजपा सरकार को प्रतिशोध और बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। मदन दिलावर के बयान पर पायलट ने कहा कि बड़ा अशोभनीय है। इस प्रकार की धमकियां देना जब आचार संहिता लगी हुई है। यह एक जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को नहीं करना चाहिए।

'लगातार लोग कांग्रेस से जुड रहे है'

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी के 400 पार के नारे पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी को अपने इतना विश्वास होता तो विपक्ष के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करते। विशेष रूप से कांग्रेस के लोगों को अपने दल में ले रहे है। उससे लगता है कि उनको अपने विश्वास नहीं है। प्रचार, दावे करना एक होता है जमीन हकीकत दूसरी होती है। राजस्थान में मैं जानता हूं कि इस बार माहौल ऐसा है लगातार लोग कांग्रेस से जुड रहे है।

पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना

पायलट ने कहा कि 10 साल के बीजेपी (Rajasthan) के रिपेार्ट कार्ड को देखकर लगता है कि मन बना लिया है कि देश में बदलाव जरूरी है। जो देश में माहौल बना हुआ है। जिस तरीके की राजनीतिक हो रही है, प्रतिशोध, नफरत, दबाव व टकराव की राजनीति से लोग ऊब चुके है। युवा लोग रोजगार चाहते है, किसान भविष्य को बेहतर देखना चाहता है। कांग्रेस वह दल है जो जिसने यह गारंटी एमएसपी समर्थन मूल्य पर कानून बनाएंगे। यह एक ऐतिहासिक घोषणा की है कांग्रेस पार्टी ने। पायलट ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने अब तक जीएसटी, नोटबंदी, धर्म, राजनीति, मंदिर, मस्जिद पर बातें की है। आज लोग चाहते है कि आप वास्तविकता पर ध्यान दें। प्रमुख दल कांग्रेस के खाते सीज कर दें। उनके नेताओं को डराए, धमकाएं, लालच दे, इस पर प्रकार की राजनीति को लोग पसंद नहीं करते है।

पीएम मोदी के आग वाले बयान के सवाल पर कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी के आग वाले बयान के सवाल पर पायलट ने कहा कि आमतौर पर विपक्षी दल सत्ताधारी नेताओं पर आरोप लगाता है। मैंने पहली बार देखा है कि सत्ता में बैठे लोग आरोप लगा रहे है कि नेहरू जी, मनमोहन सिंह जी पर, और पुराने इतिहास को खंगाल रहे है। इन्होंने अपने दस साल में क्या किया यह बताई।

'एनडीए बिखर गया है और इंडिया अलांयस मजबूत हो रहा है'

हम पर आरोप लगाते है कि परिवादवाद का बीजेपी के जो लोग है मुख्यमंत्री के बच्चे सांसद या विधायक नहीं है क्या। रमनसिंह, वसुंधरा राजे सहित तमाम बीजेपी नेताओं के बेटे सांसद रहे है। बीजेपी की पार्टी के नेताओं के बच्चे, भतीजे राजनीति में चुनाव लड़ते है तो ठीक लगता है। एनडीए बिखर गया है और इंडिया अलांयस मजबूत हो रहा है उनके मन में डर पैदा हो गया है कि यह इंडिया गठबंधन की पार्टी का साल 2019 में वोट शेयर 65 प्रतिशत था। एनडीए को 35 प्रतिशत वोट मिले थे। यह तो आंकड़े इसको कोई झुठला नहीं सकता है। इस लिए ताबड़तोड़ रैलिया कर रहे है। अलग-अलब बाते और दुष्प्रचार कर रहे है। दावे कर रहे है और मीडिया का दुरूपयोग हो रहा है। मैं मानता हूं कि जनता सब जानती है। इस देश का मतदाता बहुत ही समझदार है।

'बाड़मेर में कोई चुनौती नहीं है'

बाड़मेर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री (Rajasthan) चुनाव लड़ रहा है यह बड़ी चुनौती है इस सवाल के जवाब पर पायलट ने कहा कि बाड़मेर में कोई चुनौती नहीं है। मुझे लगता है कि 25 में से अधिकांश सीटों पर कांग्रेस पार्टी जीत कर जाएगी। बाड़मेर में जो हाल बने हुए मैंने कल से देखा यहां पर भाजपा का प्रचार करने वाला हीं नहीं बचा है। यहां पर ऐतिहासिक जीत कांग्रेस पार्टी की होने वाली है। हम लोग ताकत और एकजुटता से लड़ रहे है। धर्म, जाति से उठकर हम मुद्दों की बात कर रहे है। कांग्रेस पर लोगों का विश्वास है।