H

इंडी गठबंधन में ममता की पार्टी को लेकर Sachin Pilot का बयान, कहा- TMC और कांग्रेस में 'ऑल इज वेल'

By: payal trivedi | Created At: 11 February 2024 02:57 PM


लोकसभा चुनाव में अब कुछ माह ही शेष बचे हैं और विपक्षी इंडी गठबंधन की पार्टियों में अभी तक तालमेल बनता नहीं दिख रहा है। गठबंधन के विभिन्न दल एक दूसरे पर तीखी टिप्पणियां कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट का इंडी गठबंधन में ममता की पार्टी की भूमिका पर बयान सामने आया है।

banner
New Delhi: लोकसभा चुनाव में अब कुछ माह ही शेष बचे हैं (Sachin Pilot) और विपक्षी इंडी गठबंधन की पार्टियों में अभी तक तालमेल बनता नहीं दिख रहा है। गठबंधन के विभिन्न दल एक दूसरे पर तीखी टिप्पणियां कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट का इंडी गठबंधन में ममता की पार्टी की भूमिका पर बयान सामने आया है।

बीजेपी को लेकर कही ये बात

दरअसल, इंडी गठबंधन के कुछ घटक दलों के एनडीए में शामिल होने पर सचिन पायलट ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि हमारा विपक्षी गठबंधन ''मजबूत'' है और भाजपा इस गठबंधन की सामूहिक ताकत को लेकर चिंतित है।

ममता की पार्टी के साथ जल्द होगा सीट बंटवारा

न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में पायलट (Sachin Pilot) ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) का हिस्सा हैं और विश्वास जताया कि उनके साथ सीट-बंटवारे की बातचीत में जल्द ही रास्ता निकलेगा।

सीट जीतने के दावें को लेकर क्या बोले?

पायलट ने यह भी कहा कि भाजपा द्वारा 370 सीटें जीतने और एनडीए के लिए 400 से अधिक सीटों को पाने की बात जमीनी स्तर पर व्यावहारिक नहीं है और ये उनका 'घमंड' दिखाता है। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भी पायलट ने अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से गुजर रही ये यात्रा पार्टी की चुनावी तैयारियों पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं डाल रही है और कहा कि हम सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे के लिए बातचीत लगातार जारी रख रहे हैं।