H

यूपी में BJP, RLD, BSP विधायक जा रहे रामलला के दर्शन करने, सपा ने फिर ठुकराया न्योता

By: Ramakant Shukla | Created At: 11 February 2024 10:43 AM


उत्तरप्रदेश में विधानसभा स्पीकर के निमंत्रण पर सभी विधायक और मंत्री लखनऊ से अयोध्या जा रहे हैं, जहां भगवान रामलला के दर्शन करेंगे। विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने सभी दलों के विधायकों से चलने की अपील की थी, लेकिन समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर इनकार कर दिया।

banner
उत्तरप्रदेश में विधानसभा स्पीकर के निमंत्रण पर सभी विधायक और मंत्री लखनऊ से अयोध्या जा रहे हैं, जहां भगवान रामलला के दर्शन करेंगे। विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने सभी दलों के विधायकों से चलने की अपील की थी, लेकिन समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर इनकार कर दिया। सपा के छोड़कर भाजपा, आरएलडी और बसपा समेत अन्य दलों के लिए अधिकांश विधायक सुबह विधानसभा में जुटे और यहां से 10 लक्जरी बसों में सवार होकर अयोध्या के लिए रवाना हुए। इस दौरान विधायकों ने जयश्री राम के नारे लगाए। खास बात यह है कि समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने विधानसभा स्पीकर से अपील की थी कि वे अपने नेतृत्व में सभी विधायकों को अयोध्या ले जाएं और राम लला के दर्शन करवाएं। फिर भी अखिलेश यादव ने इस निमंत्रण को ठुकरा दिया। अखिलेश का कहना है कि जब रामलला बुलाएंगे, तब वे और उनके विधायक अयोध्या जाएंगे।

यूपी में राम बनाम शिव की राजनीति

यूपी में राम बनाम शिव की राजनीति हो रही है। दरअसल, अखिलेश यादव लखनऊ में एक शिव मंदिर बनवा रहे हैं। आज सपा विधायक अयोध्या न जाकर लखनऊ में इसी मंदिर में स्थापित होने वाले शिवलिंग की पूजा करेंगे। इस बीच, लखनऊ से अयोध्या रवाना होते समय स्पीकर ने कहा कि यूपी विधानसभा के 14 विधायकों को छोड़कर शेष सभी अयोध्या जाने को तैयार थे, लेकिन कुछ विधायक पार्टी लाइन के कारण नहीं आ रहे हैं।