H

अति आत्मविश्वास से बचें, जुलूस, रैलियों से कुछ नहीं होगा, बूथस्तर पर काम करें- जेपी नड्डा

By: Ramakant Shukla | Created At: 04 April 2024 10:22 AM


भाजपा क्लस्टर की बुधवार शाम हुई समीक्षा बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कार्यकर्ताओं को अति आत्मविश्वास से बचने को कहा। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि कांग्रेस कहीं भी मजबूत स्थिति में नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अति आत्मविश्वास में आ जाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रतिदिन 16 से 18 घंटे काम करते हैं। चुनाव प्रचार करते हैं। यह हमारा भी कर्तव्य है कि हम पार्टी के लिए 16 से 18 घंटे काम करें।

banner
भाजपा क्लस्टर की बुधवार शाम हुई समीक्षा बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कार्यकर्ताओं को अति आत्मविश्वास से बचने को कहा। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि कांग्रेस कहीं भी मजबूत स्थिति में नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अति आत्मविश्वास में आ जाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रतिदिन 16 से 18 घंटे काम करते हैं। चुनाव प्रचार करते हैं। यह हमारा भी कर्तव्य है कि हम पार्टी के लिए 16 से 18 घंटे काम करें। नड्डा ने कहा कि हमें खेल संगठन, सामाजिक संगठन, युवा मतदाताओं को पार्टी से जोड़ना है। अगर हम यह कर लेंगे तो हमारी प्रचंड जीत निश्चित है। उन्होंने महिला मोर्चा के पदाधिकारियों से कहा कि कि आप छोटे-छोटे महिला संगठनों से संपर्क करें। महिला संगठनों की सदस्यों को मोर्चा से जोड़ने का काम करना है।

कम से कम तीन बार मतदाताओं से संपर्क करें

नड्डा ने जीत का मंत्र देते हुए जनप्रतिनिधियों से कहा कि हमें बार-बार मतदाताओं के बीच जाना है और उन्हें अपनी बात समझाना है। उदाहरण देते हुए कहा कि कि मान लो किसी गांव के मत पार्टी को नहीं मिलते हैं, तो आपको उसे ऐसे ही नहीं छोड़ना है बल्कि ज्यादा मेहनत करना है। बार-बार वहां जाएं। पहली बार जाएंगे तो मतदाता नाराजगी जताएंगे, दूसरी बार में नाराजगी कुछ कम होगी, तीसरी बार वे कुछ शिकायतें बताएंगे, समस्याएं बताएंगे। चौथी बार में आप पार्टी के काम लोगों को बताएं। उन्हें बताएं कि कैसे मोदी के नेतृत्व में विकास हो रहा है। पांचवीं बार में निश्चित ही मतदाता की मानसिकता बदलेगी और वे शांति के साथ आपकी बात सुनेंगे। पार्टी की विचारधारा से जुडेंगे।