H

दिल्ली पुलिस को PM Modi की सौगात, 450 जवानों के साथ करेंगे डिनर

By: TISHA GUPTA | Created At: 13 September 2023 10:08 AM


भारत की अध्यक्षता में दो दिवसीय G20 शिखर सम्मेलन की शानदार सफलता से पीएम नरेंद्र मोदी काफी खुश हैं। वह अब दिल्ली पुलिस के उन कर्मचारियों के साथ डिनर करेंगे जिन्होंने शिखर सम्मेलन के दौरान ड्यूटी की थी।

bannerAds Img
भारत की अध्यक्षता में दो दिवसीय G20 शिखर सम्मेलन की शानदार सफलता से पीएम नरेंद्र मोदी काफी खुश हैं। वह अब दिल्ली पुलिस के उन कर्मचारियों के साथ डिनर करेंगे जिन्होंने शिखर सम्मेलन के दौरान ड्यूटी की थी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने हर जिले के उन पुलिसकर्मियों के नाम मांगे हैं, जिन्होंने G20 की ड्यूटी के दौरान बेहतरीन काम किया है। सूत्रों ने बताया है कि आगामी 16 सितंबर को यह डिनर होगा। इसमें दिल्ली पुलिस के 450 कर्मचारियों को पीएम मोदी के साथ बैठकर खाना खाने का मौका मिलेगा। बताया गया है कि रात्रिभोज का आयोजन आईटीपीओ में किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के लिए किए थे कड़े इंतजाम

दरअसल, जी20 समिट के आयोजन के लिए दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। किसी भी दिशा से दिल्ली में प्रवेश करने वाली गाड़ियों की चेकिंग लगातार हुई थी। सड़क, जल और हवाई मार्ग से सुरक्षा सुनिश्चित करने में दिल्ली पुलिस ने बखूबी जिम्मेदारी निभाई। आयोजन के समय दिल्ली पुलिस की जो तस्वीर सामने आई थीं उसमें देखा जा सकता था कि यमुना नदी में वोट पर भी पुलिसकर्मी ड्यूटी दे रहे थे। जबकि दिल्ली के आसमान में उड़ने वाली हर छोटी बड़ी चीज पर पुलिस की पैनी नजर थी।

विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों से भी की थी मुलाकात

एक दिन पहले मंगलवार (12 सितंबर) को पीएम मोदी ने PMO और विदेश मंत्रालय के उन कर्मचारियों से भी मुलाकात की है जिन्होंने G20 के दौरान लगातार काम किया था। दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में स्थित विदेश मंत्रालय में पीएम मोदी ने कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की। इसके साथ ही आयोजन से संबंधित उनके अनुभव के बारे में भी जाना।

Read More: विश्वकर्मा पूजा के दौरान नए संसद भवन में फहराया जाएगा तिरंगा, फिर चलेगी संसद की कार्रवाई