H

धार भोजशाला में ASI सर्वे का 13वां दिन, सुरक्षा व्यवस्था कड़े इंतजाम

By: Richa Gupta | Created At: 03 April 2024 11:28 AM


मध्य प्रदेश के धार जिले के भोजशाला में 13वें दिन भी ASI का सर्वे जारी है। आज बुधवार को ASI की टीम सुबह 7:55 बजे भोजशाला पहुंची। साथ में हिन्दू पक्षकार भी पंहुचे।

banner
मध्य प्रदेश के धार जिले के भोजशाला में 13वें दिन भी ASI का सर्वे जारी है। आज बुधवार को ASI की टीम सुबह 7:55 बजे भोजशाला पहुंची। साथ में हिन्दू पक्षकार भी पंहुचे। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है।

धार प्रवास पर हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस की राष्ट्रीय अध्यक्ष

हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और लखनऊ की एडवोकेट रंजना अग्निहोत्री आज से 3 दिवसीय धार (Dhar) जिले के प्रवास पर रहेंगी। भोजशाला प्रकरण में उच्च न्यायालय इंदौर खंडपीठ में याचिका क्रमांक 10497 को रंजना अग्निहोत्री, आशीष जनक, आशीष गोयल, सुनील सारस्वत और मोहित गर्ग ने ही दाखिल की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने सर्वे पर रोक लगाने से किया इनकार

बीते दिनों में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए मौलाना कमालुद्दीन वेलफेयर सोसाइटी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। जिसमें मुस्लिम पक्ष की तरफ से भोजशाला परिसर के सर्वे आदेश को रद्द करने की मांग की गई थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कल इस अर्जी को खारिज करते हुए सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

क्या है विवाद?

दरअसल, भोजशाल को हिंदू और मुस्लिम समाज में विवाद चल रहा है। हिंदू समाज का दावा है कि भोजशाला सरस्वती देवी का मंदिर है। दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय इसे कमाल मौला मस्जिद होने का दावा कर रहा है।