H

‘इंडी गठबंधन आज नहीं तो कल पेश करेगा सरकार बनाने का दावा’, सरकार गठन पर बोलीं ममता बनर्जी

By: Sanjay Purohit | Created At: 09 June 2024 08:47 AM


तृणमूल कांग्रेस के सांसदों से मुलाकात के बाद ममता ने कहा, यह बेहद खुशी की बात होती अगर कमजोर व अस्थायी एनडीए सरकार सत्ता से हटा दी जाती।

bannerAds Img
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र की राजनीतिक स्थिति पर देखो और इंतजार करो का रुख अपनाएगी। इंडिया गठबंधन ने भले ही अभी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह आगे ऐसा नहीं करेगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों से मुलाकात के बाद ममता ने कहा, यह बेहद खुशी की बात होती अगर कमजोर व अस्थायी एनडीए सरकार सत्ता से हटा दी जाती। आज भाजपा अलोकतांत्रिक व अवैध तरीके से सरकार बना रही है। चलिए कुछ वक्त इंतजार करते हैं, सही समय आने पर इंडिया गठबंधन जरूरी सरकार बनाएगा।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगी बनर्जी

शपथ ग्रहण समारोह पर बनर्जी ने कहा, उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता नहीं मिला है। ममता ने कहा कि वे राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस समारोह में जाने का इरादा भी नहीं रखतीं। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि वह अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और अवैध तरीकों से सत्ता में आने वाली भाजपा नेतृत्व की एनडीए सरकार को अपनी शुभकामनाएं नहीं दे सकतीं हैं। साथ ही उन्होंने गैर भाजपा सांसदों को हिदायत दी है कि भारतीय जनता पार्टी से सतर्क रहें। सभी पार्टियों से उन्होने कहा कि भाजपा सांसदों को तोड़ने की कोशिश कर सकती है।