H

जया बच्चन को फिर राज्यसभा भेज सकती है समाजवादी पार्टी, आज या कल में भर सकती हैं पर्चा

By: Sanjay Purohit | Created At: 12 February 2024 01:22 PM


आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश में भर में राज्यसभा की कई सीटों पर चुनाव होना है। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटें खाली हो रही हैं.

banner
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश में भर में राज्यसभा की कई सीटों पर चुनाव होना है। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटें खाली हो रही हैं, जिन पर इसी महीने के अंत में चुनाव होना है। आशंका जताई जा रही है कि समाजवादी पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। राज्यसभा सीटों के लिए सपा प्रमुख लखनऊ में आज दोपहर को चर्चा कर राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि समाजवादी पार्टी जया बच्चन को एक बार फिर से राज्यसभा भेज सकती है।

जया बच्चन को फिर राज्यसभा भेज सकती है समाजवादी पार्टी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के लिस्ट में जया बच्चन के अलावा दूसरा नाम रामजीलाल सुमन का हो सकता है। रामजीलाल सुमन पुराने समाजवादी पार्टी नेता हैं। सुमन समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में मुलायम सिंह यादव के साथ थे, इसके साथ ही वह मुलायम सिंह के साथ केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी शामिल रहे हैं।

क्या कहना है समाजवादी पार्टी के सूत्रों का?

समाजवादी पार्टी को राज्यसभा की 3 सीटें जीतने के लिए 112 वोट चाहिए। इस चुनाव में विधायक मतदान करेंगे। सपा के पास वर्तमान में 108 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 2 विधायकों का समर्थन भी उसे मिलना तय है। समाजवादी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि रालोद और सुभासपा के टिकट पर उसके 3-3 नेता चुनाव जीते हैं। इसलिए आवश्यक वोट जुटाने में कोई परेशानी नहीं आएगी।