H

खालिस्तान मुद्दे पर PM सुनक का बड़ा बयान, बोले - ब्रिटेन में उग्रवाद और हिंसा को नहीं करेंगे बर्दाश्त

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 09 September 2023 04:47 AM


PM सुनक ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि, वो यूके में किसी भी प्रकार का उग्रवाद या हिंसा स्वीकार्य नहीं करेंगे।

bannerAds Img
ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने खालिस्तान के मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया। सुनक ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि, वो यूके में किसी भी प्रकार का उग्रवाद या हिंसा स्वीकार्य नहीं करेंगे। हम इस तरह के उग्रवाद को जड़ से खत्म कर देंगे। मुझे ये बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है। ब्रिटिश पीएम ने आगे कहा कि, खालिस्तान के मुद्दे पर हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

मैं गर्व से कहता हूं कि, मैं एक हिंदू हूं

वहीं, हिंदू धर्म से अपने जुड़ाव को लेकर ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि, मैं गर्व से कहता हूं कि, मैं एक हिंदू हूं और इसी तरह मेरा पालन-पोषण हुआ है। मैं ऐसा ही हूं। उन्होंने कहा कि, मेरा मानना है कि, आस्था एक ऐसी चीज है जो हर उस व्यक्ति की मदद करती है जो अपने जीवन में आस्था रखता है। सुनक ने कहा कि, यहां रहने के दौरान मैं किसी मंदिर के दर्शन करूंगा। अभी अभी रक्षा बंधन था, जिसमें मेरी बहनों ने मुझे राखी बांधी। मेरे पास दूसरे दिन ठीक से जन्माष्टमी मनाने का समय नहीं था, लेकिन यहां सबकी भरपाई करूंगा।

G-20 भारत के लिए एक बड़ी सफलता है

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक आगे कहा कि, G-20 भारत के लिए एक बड़ी सफलता है। भारत इसकी मेजबानी के लिए सही समय पर सही देश है। मुझे लगता है कि, हमारे पास कुछ दिनों तक विचार-विमर्श और निर्णय लेने का बहुत अच्छा मौका होगा। ब्रिटेन पीएम ने आगे ‘वसुधैव कुटुंबकम’ थीम को लेकर कहा कि, यह एक बेहतरीन विषय है। इसके अलावा उन्होंने रूस यूक्रेन युद्ध, एफटीए सहित कई अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात रखी।