H

MP News: कांग्रेस कर सकती है आज अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

By: Richa Gupta | Created At: 23 March 2024 09:50 AM


आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही है।

banner
MP News: आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही है। वहीं कांग्रेस आज कर सकती है अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा। बीते दिन केंद्रीय चुनाव समिति में 12 -15 नाम पर बनी थी सहमति। बड़े दिग्गज नेताओं को भी कांग्रेस उतार सकती है चुनाव में। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बड़े नेताओं को चुनाव लड़ने पर बनी है सहमति। शेष नामों पर नहीं बन पा रही है सहमति। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया को भी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस।

Read More: आज रतलाम-झाबुआ और धार लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे सीएम डॉ मोहन यादव

कांग्रेस बड़े दिग्गज नेताओं को भी चुनाव में उतार सकती है। मुरैना, ग्वालियर, दमोह, बालाघाट, विदिशा सीट पर पेंच फंसा हुआ है। इन सीटों पर नामों पर सहमति नहीं बन पा रही है।

सात चरणों में होगा लोकसभा चुनाव

पिछली बार की तरह इस बार भी देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा। लोकसभा की 543 सीटों पर हुए चुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा।