H

योगी मंत्रिमंडल से इन दो मंत्रियों का इस्तीफा तय! जल्द कर सकते हैं ऐलान

By: Ramakant Shukla | Created At: 07 June 2024 05:08 AM


लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। इस चुनाव में योगी सरकार के चार मंत्री- जितिन प्रसाद, अनूप प्रधान वाल्मिकी, जयवीर सिंह और दिनेश प्रताप सिंह चुनावी मैदान में थे। चारो मंत्री क्रमशः पीलीभीत, हाथरस, मैनपुरी और रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे।

bannerAds Img
लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। इस चुनाव में योगी सरकार के चार मंत्री- जितिन प्रसाद, अनूप प्रधान वाल्मिकी, जयवीर सिंह और दिनेश प्रताप सिंह चुनावी मैदान में थे। चारो मंत्री क्रमशः पीलीभीत, हाथरस, मैनपुरी और रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे। इसमें से दो मंत्रियों- जयवीर सिंह और दिनेश प्रताप सिंह को हार का सामना करना पड़ा। जयवीर सिंह को मैनपुरी में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव और रायबरेली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिनेश प्रताप सिंह को मात दी।

जितिन प्रसाद और अनूप जीते

पीलीभीत से जितिन प्रसाद ने सपा के भगवत शरण गंगवार को हराया और हाथरस में अनूप प्रधान वाल्मिकी ने सपा के जसवीर वाल्मिकी को हरा दिया। अनूप में जसवीर को हाथरस में 2 लाख 47 हजार 318 मतों से और पीलीभीत में भगवत शरण गंगवार को जितिन ने 1 लाख 64 हजार 935 वोट से हराया। अनूप प्रधान वाल्मिकी योगी सरकार में राजस्व मामलों के राज्य मंत्री हैं। जितिन प्रसाद, लोक निर्माण विभाग यानी PWD के मुखिया हैं। अनूप के हाथरस और पीलीभीत से जितिन के जीतने के बाद माना जा रहा है कि दोनों नेता योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे. माना जा रहा है कि 18वीं लोकसभा की शुरुआत से पहले दोनों मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. इन दोनों की जगह किन लोगों को मंत्रालय दिया जाएगा, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है हालांकि कई पूर्व मंत्रियों के नाम चर्चा में हैं।