H

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली जिला न्यायालय में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

By: payal trivedi | Created At: 30 March 2024 05:40 PM


दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (DSSSB) की ओर से दिल्ली जिला न्यायालय में प्रॉसेस सर्वर, चपरासी, ड्राइवर, चौकीदार समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है।

banner
Job: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (DSSSB) की ओर से दिल्ली जिला न्यायालय में प्रॉसेस सर्वर, चपरासी, ड्राइवर, चौकीदार समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

ऐसे करे अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब नए पोर्टल पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें

इतना है आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अन्य सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान आवेदन शुल्क के रूप में करना होगा। शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। एससी/ एसटी/ दिव्यांग/ एक्स सर्विसमैन/ महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यहां देखे भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से दिल्ली जिला न्यायालय में कुल 142 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से प्रॉसेस सर्वर के लिए 03 पद, चपरासी/ अर्दली/ डाक चपरासी के लिए 99 पद, चालक/ स्टाफ कार चालक के लिए 12 पद, चौकीदार के लिए 13 पद, स्वीपर/ सफाई कर्मचारी के लिए 12 पद, तथ्य दाखिला प्रचालक के लिए 02 पद एवं बुक बाइंडर के लिए 01 पद आरक्षित है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।