H

NIA की टीम ने छत्तीसगढ़ में आधा दर्जन स्थानों पर की छापेमारी, दो लोगों को आपत्तिजनक सामानों के साथ किया गया गिरफ्तार

By: Richa Gupta | Created At: 29 June 2024 07:06 AM


छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हत्या, माओवादी की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी के मामले में NIA की टीम बड़ा एक्शन ले रही है।

bannerAds Img
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हत्या, माओवादी की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी के मामले में NIA की टीम बड़ा एक्शन ले रही है। NIA की टीम तीन दिनों से बस्तर के अलग-अलग ठिकानों में दबिश दे रही है। अब कांकेर के जिले के धुर नक्सल प्रभावित अलग-अलग गांवों में टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है। शुक्रवार को दिनभर यह कार्रवाई चलती रही। NIA की टीम ने दो लोगों को आपत्तिजनक सामानों के साथ गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जाएगी। इसके बाद और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए

NIA ने सीपीआई (माओवादी) की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी मामले में नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर तलाशी ली। टीम शुक्रवार को कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित गांव सुदूरवर्ती गांवों मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी पहुंची। यहां आधा दर्जन स्थानों पर गहन तलाशी लेकर कई मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये की नकदी के साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। इतना ही नहीं इस इलाकों से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। एनआईए की इस कार्रवाई के बाद बस्तर में हड़कंप मचा हुआ है।