H

दूसरे चरण के नामांकन में दिग्गज दिखाएंगे दम, आज नामांकन दाखिल करेंगे VD शर्मा

By: Richa Gupta | Created At: 03 April 2024 09:56 AM


खजुराहो में बीजेपी प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा आज नामांकन भरेंगे। नामांकन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल होंगी। स्मृति ईरानी VD शर्मा के समर्थन में रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगी।

banner
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों ने कमर कस ली है। बुधवार को मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से प्रत्याशी वीडी शर्मा आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में पन्ना जिला मुख्यालय पर अपना नामांकन जमा करेंगे। वहीं सतना लोकसभा सीट पर कांग्रेस का मेगा शो होगा, जहां पार्टी के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

इन सीटों पर होगा नामांकन

मध्य प्रदेश में आज खजुराहो, सतना में बीजेपी के प्रत्याशी अपना नामांकन जमा करेंगे, जहां सीएम डॉ मोहन यादव भी दोनों जगह मौजूद रहेंगे। वहीं सतना में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा का नामांकन जमा करवाएंगे। बुधवार को दोनों पार्टियों की तरफ से प्रदेश में मेगा नामांकन होने वाले हैं।

वीडी शर्मा का नामांकन

वीडी शर्मा के नामांकन में एक तरह बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन देखने को मिलेगा, केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से स्मृति ईरानी वीडी शर्मा के नामांकन में विशेष रूप से मौजूद रहेंगी, वहीं सीएम डॉ मोहन यादव के साथ उनकी कैबिनेट के कई सीनियर मंत्री भी वीडी शर्मा के नामांकन में शामिल होंगे। इसके अलावा संसदीय क्षेत्र में आने वाले बीजेपी के सभी 8 विधायक भी वीडी शर्मा के नामांकन में शामिल होंगे। सबसे पहले बीजेपी की एक बड़ी सभा होगी उसके बाद वीडी शर्मा रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन जमा करेंगे।

सपा की मीरा यादव से है मुकाबला

बता दें कि वीडी शर्मा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में खजुराहो सीट पर बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह को हराया था, पार्टी ने उन्हें दूसरी बार इस सीट से मौका दिया है। वहीं इस बार सपा-कांग्रेस गठबंधन के तहत खजुराहो सीट सपा चुनाव लड़ रही है। जहां वीडी शर्मा का मुकाबला सपा प्रत्याशी मीरा यादव से होगा।