H

गूगल मैप पर भरोसा करना महिला को पड़ा भारी

By: Sanjay Purohit | Created At: 02 February 2024 01:06 PM


गूगल मैप किसी भी लोकेशन तक पहुंचने में काफी मददगार साबित होता है। ट्रैफिक से बचने और समय की बचत करने के चक्कर में लोग गूगल मैप से शॉर्टकट रास्ते ढूंढते हैं। लेकिन कई बार पूरी तरह से गूगल मैप पर भरोसा करना जोखिम में डाल देता है

banner
आज के समय में गूगल मैप किसी भी लोकेशन तक पहुंचने में काफी मददगार साबित होता है। ट्रैफिक से बचने और समय की बचत करने के चक्कर में लोग गूगल मैप से शॉर्टकट रास्ते ढूंढते हैं। लेकिन कई बार पूरी तरह से गूगल मैप पर भरोसा करना जोखिम में डाल देता है। हाल ही में थाईलैंड से एक मामला सामने आया है, जहां एक महिला को गूगल मैप पर भरोसा करना भारी पड़ गया।

पैदल चलने के लिए बने लकड़ी के सस्पेंशन ब्रिज पर जा फंसी

मीडिया खबर के अनुसार, थाईलैंड में एक महिला गूगल मैप को फॉलो करते हुए अपनी कार लेकर आगे बढ़ती गई। नतीजा ये हुआ कि उसकी कार पैदल चलने के लिए बने लकड़ी के सस्पेंशन ब्रिज- वियांग थोंग ब्रिज पर जा फंसी। वह 120 मीटर लंबे पुल पर महिला कार लेकर लगभग 15 मीटर तक चली गई थी लेकिन इसके बाद कार का पहिया एक गैप में फंस गया और कार वहीं अटक गई। ये पैदल पुल टूट सकता था और महिला की जान भी जा सकती थी। महिला की इस हालत पर एक राहगीर माकुन इंचान की नजर पड़ी। उसने तुरंत इमरजेंसी रेस्पोर्डर्स को सतर्क कर दिया। बचाव दल घटनास्थल का आकलन करने के लिए तेजी से पहुंचे और पुल को और अधिक नुकसान पहुंचाए बिना कार को निकालने की कोशिश शुरू की। महिला को और उसकी कार को किसी तरह से निकाला गया।

जीपीएस को फॉलो कर रही थी

बचाए जाने के बाद महिला ने बताया कि वह नोंग मुआंग खाई जिले की रहने वाली है और सुंग मेन में एक दोस्त से मिलने जा रही थी। इलाके के बारे में ज्यादा पता न होने के चलते वह जीपीएस को फॉलो कर रही थी लेकिन जीपीएस से ही ये ब्लंडर हो गया। मेरा फोकस पूरी तरह से जीपीएस पर था और मैंने चारों ओर नहीं देखा। मुझे लगा कि पुल मजबूत होगा लेकिन जब मैं फंस गई, तो मैं बहुत डर गई थी क्योंकि मैं योम नदी के बीच में थी। मुझे कार से उतरने में डर लग रहा था कि नदी में गिर सकती हूं। आखिरकार किसी तरह मैं मदद माँगने के लिए कार से बाहर निकली।