H

भोजशाला में सर्वे का 9वां दिन, मजदूरों के साथ पहुंची ASI की टीम, रंगपंचमी के दिन कड़ी सुरक्षा

By: Sanjay Purohit | Created At: 30 March 2024 01:09 PM


हिंदू पक्ष के आशीष गोयल ने कहा कि अंदर खुदाई में अवशेष मिले हैं, जिन्हें संरक्षित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भोजशाला के स्तंभ और दीवारों पर बनी आकृतियों से सत्य सामने आएगा।

banner
मध्य प्रदेश के धार जिले की भोजशाला का सर्वे जारी है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीम शनिवार सुबह 9वें दिन भोजशाला पहुंची। आज रंगपंचमी के दिन भी परिसर में सर्वे जारी है। त्योहार के कारण भोजशाला के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। सीएसपी, डीएसपी और टीआई समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की टीम आज पूरे दिन सर्वे करेगी। इससे पहले शुक्रवार को जुमे की नमाज के कारण पूरे दिन सर्वे नहीं हो सका था। एएसआई की टीम महज छह घंटे ही काम कर सकी थी। शनिवार सुबह एएसआई की टीम मजदूरों के साथ भोजशाला परिसर पहुंची।

हिंदू पक्ष के आशीष गोयल ने चर्चा में मीडिया से कहा कि अंदर खुदाई में हिंदू अवशेष जिले हैं, जिन्हें संरक्षित करने का काम किया जा रहा है। कुछ नए स्थानों को चिन्हित किया गया है। वहां भी खुदाई का काम शुरू होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि भोजशाला के स्तंभ और दीवारों पर बनी आकृतियों से सत्य सामने आएगा।