H

हाथरस हादसे को लेकर सीएम योगी सख्त, बोले- हादसे की तह में जाकर साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को दिलाएंगे सजा

By: Richa Gupta | Created At: 03 July 2024 03:59 AM


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे को लेकर कहा कि हमारी सरकार इस घटना की जड़ तक जाएगी और साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को उचित सजा देने का काम करेगी।

bannerAds Img
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे को लेकर कहा कि हमारी सरकार इस घटना की जड़ तक जाएगी और साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को उचित सजा देने का काम करेगी। प्रदेश सरकार इस पूरी घटना की जांच करा रही है। हम इसकी तह में जाएंगे और देखेंगे कि यह हादसा है या साजिश। उन्होंने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि घटना अत्यंत दुखद और ह्दयविदारक है। सीएम योगी ने घटना पर राजनीति करने वाले दलों को भी फटकार लगाते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना पर पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाए राजनीति करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने का है। सरकार इस मामले में पहले से संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

हादसे में 100 से ज्यादा लोगों ने गवाई जान

भीड़ प्रबंधन के प्रति लापरवाही के चलते मंगलवार को ब्रज के प्रवेश द्वार हाथरस में हुई एक भीषण घटना में 116 लोगों की हृदयविदारक मृत्यु हो गई। पूरे देश को झकझोर देने वाली यह घटना तब हुई जब नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग के बाद उनका चरण रज लेने और दर्शन करने के लिए लोग आतुर हो गए। मरने वालों में 108 महिलाएं, सात बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं। कई लोग घायल भी हुए हैं।

फरार हुआ बाबा

प्रयागराज कुंभ में मची भगदड़ के बाद प्रदेश में अब तक का दूसरा सबसे बड़ा हादसा है। घटना के बाद बाबा वहां से फरार हो गया और देर रात मैनपुरी पहुंच गया। वंचित समाज के लोगों पर भोले बाबा का बड़ा प्रभाव माना जाता है।

सीएम योगी ने द‍िए जांच के आदेश

गहरा दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं। केंद्र और राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री समेत कई नेताओं ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।