H

मध्य प्रदेश में 11 जून से फिर होगी जनसुनवाई, इस कारण से बंद थी योजना

By: Richa Gupta | Created At: 10 June 2024 05:53 AM


मध्य प्रदेश में राज्य सरकार के द्वारा आचार संहिता के कारण बंद कर दी गई जनसुनवाई को एक बार फिर से शुरू किया जा रहा है। 11 जून से से सभी विभागों में एक बार फिर जनसुनवाई शुरू हो जाएगी।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में राज्य सरकार के द्वारा आचार संहिता के कारण बंद कर दी गई जनसुनवाई को एक बार फिर से शुरू किया जा रहा है। 11 जून से से सभी विभागों में एक बार फिर जनसुनवाई शुरू हो जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों का निराकरण शुरू हो चुका है। मध्य प्रदेश सरकार ने लोगों की समस्या का निदान करने के लिए हर मंगलवार सभी शासकीय विभागों में जनसुनवाई शुरू की थी। इसमें लोगों की समस्या को जल्द से जल्द करने की कोशिश का जाती है।

Read More: रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, एक्शन में सेना, NIA की टीम भी पहुंची

इस जनसुनवाई के द्वारा लोग अपनी शिकायत अलग- अलग प्लेटफार्म पर उठाते हैं, जिसका सरकार की ओर से नियम अनुसार निदान किए जाने का दावा भी किया जाता रहा है। लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सभी विभागों में जनसुनवाई को बंद कर दिया गया था।

उज्जैन- देवास में जनसुनवाई के आदेश जारी

11 जून से मध्य प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में एक बार फिर जनसुनवाई को शुरू किया जा रहा है। सभी जिलों के जिलाधीश की ओर से जनसुनवाई को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। देवास कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने बताया कि 11 जून से पहले की तरह जनसुनवाई को शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के अनुसार सरकार की मनसा के अनुरूप सभी भागों में जनसुनवाई शुरू की जा रही है। इसके अलावा पूर्व में की गई शिकायतों और समस्याओं का भी शीघ्र निराकरण हो रहा है।