H

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बरसे बदरा, कई जगह लगा जाम

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 09 July 2024 08:36 AM


सोमवार को दिन के समय तापमान में करीब चार डिग्री की कमी दर्ज की गई। वहीं रात के समय भी तापमान में तुलनात्मक रूप से कमी आई है।

bannerAds Img
दिल्ली-एनसीआर में मौसम पूरी तरह से बदल गया है। राजधानी समेत नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में बारिश हुई। जहां पहाड़ों पर बारिश हो रही है तो वहीं मैदानी इलाकों में पारा गिर गया है। बता दें कि, मौसम विभाग ने पहले ही मंगलवार के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया था। बता दें कि, नोएडा में सुबह से ही घने बादल छाए हुए थे। वहीं 10 बजे के बाद अब हल्की बारिश हुई।

पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश

वहीं पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार ने आशंका जताई है कि, 10 जुलाई से मानसूनी फिर से रफ्तार पकड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान चार डिग्री कम 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

भारी बारिश का अनुमान

पहाड़ों पर हुई बारिश और नोएडा में बूंदाबांदी ने गर्मी से राहत देने का काम किया है। सोमवार को दिन के समय तापमान में करीब चार डिग्री की कमी दर्ज की गई। वहीं रात के समय भी तापमान में तुलनात्मक रूप से कमी आई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आने वाले दिनों में इसी तरह मौसम बना रह सकता है। अभी भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने नहीं दिया है।