H

MP Election 2023: अटेर विधानसभा सीट पर पुनर्मतदान आज, वोर्टस को अब मिडिल फिंगर पर लगेगी स्याही

By: Richa Gupta | Created At: 21 November 2023 02:40 AM


भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर मतदान के दौरान बवाल देखने को मिला था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए यहां दोबारा मतदान कराने के फैसला लिया था।

bannerAds Img
भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर मतदान के दौरान बवाल देखने को मिला था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए यहां दोबारा मतदान कराने के फैसला लिया था। जिसके बाद आज अटेर विधानसभा के किशुपुरा मतदान केंद्र संख्या 71 के तहत बूथ संख्या 3 पर 21 नवंबर यानी आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस दौरान आचार संहिता के सभी नियम लागू होंगे।

आधा दर्जन पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने की मांग की थी

बता दें कि मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री और अटेर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. अरविंद भदौरिया ने एक वीडियो के आधार पर चुनाव आयोग से आधा दर्जन पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने की मांग की थी। जिसके बाद जिला दण्डधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि गोपनीयता भंग होने के संभावित कारण की वजह से पुनर्मतदान कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार 17 नवंबर को हुए पोलिंग दिन किशुपुरामतदान केंद्र पर 89% मतदान हुआ था। मतदान केंद्र के 1223 वोटर्स में से 1103 लोगों ने मतदान किया था।

नई EVM मशीन रखी जाएगी

रिवोटिंग वाली जगह पर अब नई EVM मशीन रखी जाएगी और दोबारा वोट डालने आए मतदातओं के बाएं हाथ की मिडिल फिंगर में स्याही लगाई जाएगी। मतदान केंद्र की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी।

2018 के नतीजें

अटेर विधानसभा सीट पर 2018 के विधानसभा चुनाव में 33 से प्रत्याशी मैदान में थे, मुकाबला त्रिकोणीय रहा था, यहां सबसे आखिर तक काउंटिंग चली थी, जहां कड़े मुकाबले में अरविंद भदौरिया ने जीत हासिल की थी। अरविंद भदौरिया को 58,928, हेमंत कटारे को 53,950 वोट और बसपा के संजीव बघेल को 16,585 वोट से जीत मिली थी। इस तरह बीजेपी को इस सीट पर 4,978 वोटों से जीत हासिल हुई थी।