H

31 मार्च को रामलीला मैदान में महारैली करेगा विपक्ष, ‘INDIA' गठबंधन बोला- लोकतंत्र और देश खतरे में

By: Sanjay Purohit | Created At: 24 March 2024 03:25 PM


आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने रविवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया' "देश के हितों और लोकतंत्र की रक्षा" के लिए 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करेगा।

banner
आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने रविवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया' "देश के हितों और लोकतंत्र की रक्षा" के लिए 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करेगा। प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (55) को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद उक्त घोषणा की गई है। इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (‘इंडिया') के घटक ‘आप' और कांग्रेस ने यहां एक प्रेस वार्ता में रैली का ऐलान किया।

आप की दिल्ली ईकाई के संयोजक राय ने कहा, “ देश में जो हो रहा है उसके खिलाफ हम 31 मार्च को रामलीला मैदान में महारैली करेंगे। इस रैली में ‘इंडिया' गठबंधन का शीर्ष नेतृत्व शामिल होगा।” राय ने कहा, "लोकतंत्र और देश खतरे में है। देश के हितों और लोकतंत्र की रक्षा के लिए ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल सभी दल यह महारैली करेंगे।"

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को समान अवसर नहीं दिए जा रहे हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के खातों को ‘फ्रीज' किए जाने और मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “31 मार्च की महारैली न सिर्फ एक राजनीतिक रैली होगी बल्कि देश के लोकतंत्र को बचाने और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाने का भी आह्वान करेगी।”