H

अखिलेश के बागी विधायकों को मिला तोहफा, सरकार ने मुहैया कराई Y श्रेणी की सुरक्षा

By: Sanjay Purohit | Created At: 23 March 2024 03:07 PM


राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट डालने वाले अखिलेश यादव के बागी विधायकों को भाजपा सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है।

banner
लखनऊ: राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट डालने वाले अखिलेश यादव के बागी विधायकों को भाजपा सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, सरकार ने अयोध्या की गोसाईगंज सीट से सपा विधायक अभय सिंह, सपा विधायक मनोज कुमार पांडे, विधायक विनोद चतुर्वेदी को केन्द्र सरकार ने Y श्रेणी की सुरक्षा की सुरक्षा मुहैया कराई है। अब विधायकों की सुरक्षा में सीआरपीएफ के कमांडो तैनात रहेंगे। विधायकों के आवास पर सीआरपीएफ के पांच कमांडो मुस्तैद रहेंगे, जबकि एक कमांडो उनके साथ चलेगा।

राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायक राकेश सिंह,मनोज पाण्डेय,विनोद चतुर्वेदी, राकेश पांडे ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ वोट किया था। ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि सभी विधायक भाजपा में शामिल हो सकते है। लेकिन अभी तक कोई भी विधायक भाजपा ने शामिल नहीं हुआ है।

विधानसभा में समाजवादी पार्टी के चीफ व्हिप मनोज पांडेय ने पार्टी के सभी दायित्वों से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद मनोज पांडेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की। हालांकि संभावना जताई जा रही थी कि बीजेपी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। फिलहाल अभी तक कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है।