H

मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, पीएम मोदी और वित्त मंत्री का किया धन्यवाद

By: Ramakant Shukla | Created At: 01 February 2024 05:24 PM


आज मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश हो गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में अंतरिम बजट पेश किया। इस बजट में तीन-महीने तक खर्च होने वाली राशि का लेखा-जोखा है। पूर्ण बजट आम चुनाव के बाद आएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में कहा कि यह बजट सबके लिए अच्छा होगा।

banner
आज मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश हो गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में अंतरिम बजट पेश किया। इस बजट में तीन-महीने तक खर्च होने वाली राशि का लेखा-जोखा है। पूर्ण बजट आम चुनाव के बाद आएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में कहा कि यह बजट सबके लिए अच्छा होगा। इस बजट में महिलाओं और किसानों का विशेष ध्यान रखा गया। तो वहीं निर्मला सीतारमण द्वारा कहा गया कि साल 2047 तक भारत विकसित देशों की सूची में शामिल होगा। इस बजट में कई बड़ी बातों का जिक्र किया गया।

अंतरिम बजट पर शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया

अंतरिम बजट पेश होने के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी सरकार का यह बजट नारी शक्ति के उत्थान तथा विकास में मील का पत्थर साबित होगा। बहनों के जीवन में बदलाव लाने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, वह महिलाओं के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा। बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर और रक्षा बजट पर भी विशेष ध्यान दिया गया है, इससे हमारे देश की सुरक्षा तथा विकास को और मजबूत गति मिलेगी। यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समस्त गारंटियों को पूर्ण करने वाला बजट है। मैं केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर चलकर सबके कल्याण का बजट पेश किया है।