H

प्रदेश में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात, इन 18 जिलों में IMD का हाई अलर्ट जारी

By: Ramakant Shukla | Created At: 09 July 2024 04:28 AM


मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इन दिनों तेज बारिश के चलते कई जगहों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईएमडी ने श्योपुर, छिंदवाड़ा, शिवपुरी समेत 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इन दिनों तेज बारिश के चलते कई जगहों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईएमडी ने श्योपुर, छिंदवाड़ा, शिवपुरी समेत 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि पिछले 4 दिनों से ग्वालियर-चंबल में तेज बारिश का दौर जारी है। ग्वालियर में तो एक सड़क ही बह गई है। सबसे बुरा हाल शिवपुरी जिले का है, यहां पर भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं सोमवार को 15 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश हुई है।

इन जिलों के हाल बेहाल

भारी बारिश के चलते ग्वालियर में निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। यहां सड़क के धंसने से यातायात बाधित हो गया। मुरैना के जौरा में निचली बस्तियों में पानी घुसने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। सिवनी और बालाघाट में तेज बारिश हुई।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, देवास, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, कटनी, पन्ना और दमोह जिलें में भारी बारिश का अलर्ट है।