H

MP Budget Session: हरदा घटना पर चर्चा पूरी होने तक चलेगा सत्र, नहीं होगा भोजन अवकाश

By: Richa Gupta | Created At: 08 February 2024 03:36 PM


मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा का पहला बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू हो चुका है। आज विधानसभा सत्र का दूसरा दिन है।

banner
MP Budget Session: मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा का पहला बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू हो चुका है। आज विधानसभा सत्र का दूसरा दिन है। ये सत्र 19 फरवरी तक चलेगा। मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा अंतिरम बजट पेश करेंगे। इस बार के सत्र में 2303 प्रश्न लगाए गए हैं। वहीं 233 ध्यानाकर्षण के प्रस्ताव भी हैं। अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के चलते सरकार अंतरिम बजट ला रही है। माना जा रहा है कि विपक्षी दल कांग्रेस ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। मध्यप्रदेश विधानसभा में सरकार 2023-24 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट और 2024-25 के लिए लेखानुदान प्रस्तुत करेगी।

भोजन अवकाश नहीं होगा

इस वक्त सदन में हरदा में हुई विस्फोट की घटना पर बवाल मचा हुआ है। विपक्ष लगातार मोहन सरकार पर सवालों की बौछार कर रहा है। विपक्षे के कई नेता हरदा विस्फोट कांड पर मोहन सरकार से जवाब मांग रहे है। इस बीच, सदन से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने समय में वृद्धि कर दी है। विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि हरदा घटना पर चर्चा पूरी होने तक विधानसभा सत्र चलेगा। इतना ही नहीं भोजन अवकाश नहीं होगा।