H

I.N.D.I.A महा रैली: राहुल गांधी, अखिलेश यादव समेत विपक्ष के सभी बड़े नेता होंगे शामिल

By: Sanjay Purohit | Created At: 30 March 2024 02:33 PM


सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रामलीला मैदान में कल होने वाली महा रैली में राहुल गाँधी और अखिलेश समेत विपक्ष के सभी बड़े नेता शामिल होंगे।

banner
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली महा रैली की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। रैली में विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) के लगभग सभी बड़े नेता भी शामिल होने वाले है। बताया जा रहा है कि रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते है। सूत्रों के अनुसार, यह महा रैली 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' के बैनर तले आयोजित की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने इस महा रैली की अनुमति दे दी है जिसमे 13 विपक्षी दाल शामिल होने वाले है।

यह नेता होंगे महा रैली में शामिल

इस महा रैली में कथित भूमि घोटाला मामले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन रैली को संबोधित करेंगी। रैली में शामिल होने वाले इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं में अनुभवी राजनेता शरद पवार, शिवसेना(उद्धव) प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी, राजद नेता तेजस्वी यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, तृणमूल कांग्रेस शामिल हैं। हालाँकि, तृणमूल कांग्रेस की तरफ से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जगह सांसद डेरेक ओ'ब्रायन रैली में शामिल होंगे।

चार-पांच मुद्दों को लेकर होगी महा रैली - कांग्रेस

कांग्रेस के महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने आज प्रेस वार्ता के दौरान महा रैली को लेकर नया अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि

"4-5 मुद्दे हैं जिन पर ये रैली आयोजित की गई है। केजरीवाल जी हैं, हमें हेमंत सोरेन और कई अन्य लोगों को भी नहीं भूलना चाहिए जिन्हें निशाना बनाया गया है। कल की रैली को लोकतंत्र के नजरिये से देखा जाना चाहिए, किसी एक पार्टी की रैली के तौर पर नहीं। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन कल रैली में मौजूद रहेंगे। यह रैली लोकतंत्र और संविधान को बचाने को लेकर है किसी एक व्यक्ति को बचाने को लेकर नहीं।"

20 हज़ार से ज्यादा लोगों के रैली में आने की उम्मीद - आप

आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने बताया है कि इस महा रैली में 20,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार, आम आदमी पार्टी मेगा रैली को सफल बनाने और अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निमंत्रण पत्र बांटने का अभियान शुरू किया है। गोपाल राय ने कहा कि हम "घर-घर जाकर निमंत्रण पत्र बांट रहे हैं और लोगों से रामलीला मैदान में आने और लोकतंत्र और तानाशाही के खिलाफ शांतिपूर्वक आवाज उठाने का आग्रह कर रहे हैं।"

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रामलीला मैदान में होने वाली महा रैली से पहले एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि कार्यक्रम के दौरान यातायात नियम और प्रतिबंध लागू रहेंगे, जो सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित होने की उम्मीद है। ट्रैफिक पुलिस ने भीड़ से छुटकारा पाने के लिए नागरिकों को सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी गई है।