H

22 जुलाई को निकाली जाएगी बाबा महाकाल की पहली सवारी, 2200 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

By: Richa Gupta | Created At: 11 July 2024 07:39 AM


धार्मिक नगरी उज्जैन में 22 जुलाई को बाबा महाकाल की सावन की पहली सवारी निकाली जाएगी, जिसे लेकर पुलिस-प्रशासन अब तैयारियों में जुट गया है।

bannerAds Img
धार्मिक नगरी उज्जैन में 22 जुलाई को बाबा महाकाल की सावन की पहली सवारी निकाली जाएगी, जिसे लेकर पुलिस-प्रशासन अब तैयारियों में जुट गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से करीब 2200 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। उज्जैन के अलावा दूसरे जिले से भी पुलिस बल बुलाया जाएगा। इस संबंध में एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि 22 जुलाई को बाबा महाकाल राजा की सावन की पहली सवारी है। जिसको ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की दृष्टि से करीब 2200 पुलिसकर्मी और अधिकारियों की सवारी में ड्यूटी लगाई जाएगी। उज्जैन के अलावा दूसरे जिले से भी पुलिस बल बुलाया जाएगा। पुलिस मुख्यालय से अनुरोध किया है कि यहां पर उन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। जिन्होंने पहले भी महाकाल की सवारी में अपनी सेवा दी हो।

पुलिसकर्मियों को सवारी को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी

एसपी की मानें तो सवारी के पहले पुलिसकर्मियों को सवारी को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसमें संपूर्ण सवारी मार्ग को बताया जाएगा और जहां पर नया निर्माण हुआ है वह भी बताया जाएगा। साथ ही साथ पुलिसकर्मियों की इस बात की भी ट्रेनिंग दी जाएगी कि श्रद्धालुओं के साथ कोई भी अभद्रता पूर्वक व्यवहार नहीं करें, जिससे श्रद्धालुओं की भावन को ठेस पहुंचे।