H

Rajasthan Election: BJP की परिवर्तन संकल्प यात्रा के बीच कल भीलवाड़ा आएंगे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, जानें क्या है इसके सियासी मायने

By: payal trivedi | Created At: 06 September 2023 06:29 AM


राजस्थान में चुनाव को लेकर माहौल पूरा राजनीतिक (Rajasthan Election) हो चला है। एक तरफ जहां बीजेपी परिवर्तन संकल्प यात्रा चल रही है। बीजेपी के सभी दिग्गज नेता राजस्थान में डटे हैं। अब इसी बीच में कल भीलवाड़ा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आएंगे। पर स्कूटी वितरण का कार्यक्रम भी है।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान में चुनाव को लेकर माहौल पूरा राजनीतिक (Rajasthan Election) हो चला है। एक तरफ जहां बीजेपी परिवर्तन संकल्प यात्रा चल रही है। बीजेपी के सभी दिग्गज नेता राजस्थान में डटे हैं। अब इसी बीच में कल भीलवाड़ा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आएंगे। पर स्कूटी वितरण का कार्यक्रम भी है। इसके साथ ही किसानों को रिझाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। दुग्ध उत्पादक संघ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यक्रम भी रखे गए हैं। भीलवाड़ा से कांग्रेस पूरे प्रदेश के किसानों तक एक संदेश देने की तैयारी में है। भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में यह कार्यक्रम होगा। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के लिए सतीश पूनियां मैदान में डट गए है।

ये प्रमुख नेता होंगे शामिल

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता (Rajasthan Election) स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे पहली बार राजस्थान आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि सम्मेलन को राजस्थान प्रभारी सुखजिन्द्र सिंह रंधावा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन एवं वीरेन्द्र सिंह राठौड़ वहां रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रदेश के सभी जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों, ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों, मण्डल कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, पार्टी विधायकों, विधायक प्रत्याशियों, सांसद, सांसद प्रत्याशियों, एआईसीसी एवं पीसीसी सदस्यों को निर्देशित किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।

बीजेपी के लिए पूनियां संभालेंगे कमान

वहां बीजेपी की तरफ से उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia ) 6 और 7 सितंबर को हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में आम सभाओं को भी संबोधित करेंगे। 6 सितंबर को सतीश पूनियां हनुमानगढ़, संगरिया, सार्दुलशहर और श्रीगंगानगर में, 7 सितंबर को गंगानगर, पदमपुर, सूरतगढ़ में आम सभाओं को संबोधित करेंगे। बीजेपी के किसान बेल्ट में सतीश पूनियां ने कमान संभाल ली है।