H

सेंगोल पर छिड़े संग्राम पर सीएम योगी बोले - सपा के मन में भारतीय इतिहास व संस्कृति के प्रति कोई सम्मान नहीं

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 27 June 2024 11:19 AM


यूपी के सीएम योगी ने कहा - सेंगोल भारत का गौरव है। यह सम्मान की बात है कि, माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे संसद में सर्वोच्च सम्मान दिया।

bannerAds Img
सेंगोल पर छिड़े संग्राम पर बीजेपी सपा पार्टी पर हमलावर है। वहीम उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सेंगोल (राजदंड) को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) पर प्रहार करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि, सपा के मन में भारतीय इतिहास एवं संस्कृति के प्रति कोई सम्मान नहीं है।

सीएम योगी का सपा पर प्रहार

यूपी के सीएम योगी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि, समाजवादी पार्टी के मन में भारतीय इतिहास और संस्कृति के प्रति कोई सम्मान नहीं है। आपको बता दें कि, सीएम योगी का यह पोस्ट अंग्रेजी में है। इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, सेंगोल पर उसके शीर्ष नेताओं की टिप्पणियां निंदनीय हैं। यह उनकी अज्ञानता को दर्शाती है। यह विशेष रूप से तमिल संस्कृति के प्रति इंडी गठबंधन की नफरत को भी दर्शाता है।

सेंगोल भारत का गौरव है

यूपी के मुखिया योगी ने अपने इस लेख में आगे लिखा है कि, सेंगोल भारत का गौरव है। यह सम्मान की बात है कि, माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे संसद में सर्वोच्च सम्मान दिया। आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी के सांसद आर के चौधरी ने विगत दिनों प्रोटेम स्पीकर को पत्र लिखकर सेंगोल को राजशाही का प्रतीक बताते हुए उसे संसद भवन से हटाने की मांग की थी।