H

शिवसेना उद्धव गुट ने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जानिए कहां से किसे मिला मौका?

By: Ramakant Shukla | Created At: 27 March 2024 10:06 AM


शिवसेना (UBT) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर जारी सस्पेंस खत्म कर दिया है।

banner
शिवसेना (UBT) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर जारी सस्पेंस खत्म कर दिया है। शिवसेना ने बुलढाणा से नरेंद्र खेडकर, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, परभणी लोकसभा सीट से संजय जाधव, यवतमाल वाशिम से संजय देशमुख, सांगली से चंद्रहार पाटिल और हिंगोली सीट से नागेश पाटिल को मैदान में उतारा है। इसके अलावा संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे, धारशीव सीट से ओमराजे निंबालकर, शिर्डी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नाशिक से राजाभाऊ वाजे,रायगड से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग रत्नागिरी से विनायक राऊत,, और ठाणे से राजन विचारे को टिकट मिला है. वहीं, उत्तर पूर्वी मुंबई से संजय दिना पाटिल और नार्थ वेस्ट मुंबई से अमोल कार्तिकर पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

महाराष्ट्र में 5 चरणों में होगी वोटिंग

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा पर पांच चरणों में वोटिंग होगी. यहां 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को मतदान होगा. वहीं चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। महाराष्ट्र में इंडिया अलायंस और एनडीए में सीधा मुकाबला होना है। यहां शिवसेना-यूबीटी, एनसीपी-शरद पवार और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, एनडीए में शामिल शिवसेना (शिंदे गुट), एनसीपी (अजित पवार) और बीजेपी मिलकर चुनाव लडे़ंगे।