H

बारिश के बीच प्रदेश के कई जिलों में डायरिया के मरीज आए सामने, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

By: Richa Gupta | Created At: 29 June 2024 08:51 AM


प्रदेश के मैहर जिले में दो दर्जन से अधिक डायरिया के मरीज मिले जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, हालांकि इससे निजात पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मुहिम चलाई जा रही है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है वहीं बारिश के बीच प्रदेश के कई जिलों में डेंगू के मरीज सामने आए थे, डेंगू के बाद अब डायरिया ने भी दस्तक दे दी है, प्रदेश के मैहर जिले में दो दर्जन से अधिक डायरिया के मरीज मिले जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, हालांकि इससे निजात पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मुहिम चलाई जा रही है।

24 लोग डायरिया से पीड़ित हुए

प्रदेश के मैहर जिले के आदिवासी इलाके में एक बार फिर डायरिया पांव पसार रहा है, जिले का बाबूपुर और रामनगर आदिवासी इलाके में 24 लोग डायरिया से पीड़ित हुए हैं, इसमें 16 लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।जबकि कुछ लोगों का इलाज गांव में ही हो रहा है। बता दें कि बीते दिन इंदौर जिले में डेंगू के मरीज सामने आए थे, जिससे लोग परेशान थे।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

लगातार आ रहे केस की वजह से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है, स्वाथ्य विभाग की टीम ने हैंडपंप, कुआं और एलएंडटी कंपनी की पेयजल के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, इसके अलावा आदिवासी क्षेत्रों में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की जांच की जा रही है, विभाग की टीम यहां पर निगरानी कर रही है।