H

श्रीलंका के राष्ट्रपति के सवाल- 'क्या आप I.N.D.I.A गठबंधन का नेतृत्व करेंगी?' पर क्या रहा Mamta Banerjee का रिएक्शन!

By: payal trivedi | Created At: 13 September 2023 11:26 AM


दुबई और स्पेन के 11 दिवसीय दौरे पर रवाना हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की अचानक श्रीलंका के राष्ट्रपति से मुलाकात हुई।

bannerAds Img
New Delhi: दुबई और स्पेन के 11 दिवसीय दौरे पर रवाना हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की अचानक श्रीलंका के राष्ट्रपति से मुलाकात हुई। इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेतृत्व को लेकर एक सवाल पूछ लिया, जिस पर ममता बनर्जी मुस्कुरा गईं।

दुबई एयरपोर्ट पर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात

दरअसल, दुबई एयरपोर्ट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। हालांकि, इस बातचीत के दौरान रानिल विक्रमसिंघे ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेतृत्व को लेकर उनसे सवाल कर लिया।

रानिल विक्रमसिंघे के सवाल का ममता ने दिया जवाब

"उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा कि क्या वह विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A करने वाली हैं। हालांकि, रानिल विक्रमसिंघे के इस सवाल पर ममता मुस्कुरा गईं और उन्होंने कहा कि यह जनता पर निर्भर करता है। क्या पता विपक्ष सत्ता में भी रहे।"

दुबई और स्पेन के 11 दिवसीय दौरे पर हैं ममता बनर्जी

बता दें कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से दुबई और स्पेन की 11 दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान उनकी दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात हुई। ममता ने इस दौरान उन्हें कोलकाता में नवंबर में आयोजित होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) 2023 में आने के लिए भी आमंत्रित किया।

ममता बनर्जी ने बातचीत को लेकर दी जानकारी

ममता ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति के साथ मुलाकात की तस्वीर सुबह एक्स पर साझा करते हुए रानिल विक्रमसिंघे के साथ अपनी बातचीत को बेहद सुखद बताया है। ममता ने यह भी कहा कि इस संक्षिप्त मुलाकात में श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने उन्हें श्रीलंका आने का निमंत्रण दिया। ममता ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने मुझे दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लाउंज में देखा और मुझे कुछ चर्चा में शामिल होने के लिए बुलाया। मैं उनके अभिवादन से अभिभूत हूं और उन्हें कोलकाता में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 में आमंत्रित किया।'

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने दिया ममता बनर्जी को निमंत्रण

ममता बनर्जी ने कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने मुझे श्रीलंका आने का निमंत्रण दिया। यह गहरे निहितार्थों के साथ एक सुखद बातचीत थी। बता दें कि ममता स्पेन व दुबई के 11 दिवसीय दौरे पर मंगलवार सुबह कोलकाता से रवाना हुईं। शाम को वह दुबई पहुंचीं और बुधवार सुबह विमान से स्पेन जाने के लिए वहां हवाई अड्डे पर थीं। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट से पहले ममता इस दौरे में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए स्पेन में बिजनेस शिखर सम्मेलनों में भी भाग लेंगी और वहां के प्रमुख उद्योगपतियों व कारोबारियों के साथ बैठकें करेंगी।