H

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने की भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी से की मुलाकात....

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 09 June 2024 09:38 AM


बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के भारत आने से दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूती मिलने की उम्मीद है।

bannerAds Img
लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे में NDA को स्पष्ट बहुमत मिला है। इसी के साथ BJP नेता नरेंद्र मोदी आज यानी की रविवार को तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण करेंगे। आज शाम 7:15 बजे पीएम के शपथ समारोह का आगाज होगा। जिसमें 8 हजार से ज्यादा मेहमान पीएम के शपथ ग्रहण के साक्षी बनेंगे। तीसरी बार देश में मोदी सरकार बनने की खुशियां तो चारों तरफ दिखाई दे रही है। बता दें कि, इस शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे।

शेख़ हसीना ने की लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात

आपको बता दें कि, आज पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पड़ोसी देशों के नेता भी भारत आ रहे हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सबसे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना दिल्ली पहुंची हैं। दिल्ली पहुंचकर उन्होंने भारत रत्न एवं वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की।

बांग्लादेश-भारत के संबंध काफी मजबूत रहे हैं

दरअसल, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी बांग्लादेश के साथ भारत के संबंध काफी मजबूत रहे हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के भारत आने से दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूती मिलने की उम्मीद है। बता दें कि, शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के नेता शामिल होने वाले हैं।