H

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं रोहित, विराट और बुमराह ?

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 09 July 2024 10:34 AM


अगर श्रीलंका दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं। ऐसे में टीम इंडिया में कप्तानी करने के दो बड़े दावेदार मौजूद हैं। इनमें केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के नाम शामिल हैं।

bannerAds Img
जिम्बाब्वे दौरे के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। बता दें कि, टी20 सीरीज जुलाई के आखिरी में होगी। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त होगी। मिली जानकारी के अनुसार, वनडे टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। इन दोनों के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी वनडे सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बीसीसीआई से लंबा ब्रेक मांगा है।

लगातार क्रिकेट खेल रहे रोहित-विराट

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली दोनों ही आईपीएल की शुरुआत से ही लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। सैतीस बरस के रोहित शर्मा ने 6 महीने से ब्रेक नहीं लिया है। हिटमैन ने दिसंबर जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लगातार खेला है। उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, आईपीएल और टी20 विश्व कप शामिल है।

कप्तानी करने के 2 बड़े दावेदार मौजूद

अगर श्रीलंका दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं। ऐसे में टीम इंडिया में कप्तानी करने के दो बड़े दावेदार मौजूद हैं। इनमें केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के नाम शामिल हैं। ये दोनों प्लेयर्स पहले भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल चुके हैं और आईपीएल में भी इनके पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है।