H

Rajasthan Elections 2023: भीलवाड़ा में बीजेपी-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का जमावड़ा, PM मोदी-योगी समेत ये दिग्गज भरेंगे हुंकार

By: payal trivedi | Created At: 17 November 2023 06:06 AM


राजस्थान विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में अब चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं और दोनों प्रमुख दलों के नेता चुनावी बिसात बिछाने में पूरे जोर शोर से जुट गए हैं।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Elections 2023) में कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में अब चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं और दोनों प्रमुख दलों के नेता चुनावी बिसात बिछाने में पूरे जोर शोर से जुट गए हैं। भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र की सातों विधानसभा सीटों पर प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और बीजेपी के साथ-साथ क्षेत्रीय पार्टी के स्टार प्रचारक भी आम मतदाता को अपने पक्ष में करने के लिए कमर कस ली है। साथ ही स्टार प्रचारकों के प्रस्तावित दौरे तय हो गए हैं। इसके तहत 18 नवंबर को आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल आसींद और गंगापुर में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

20 नवंबर को प्रियंका गांधी करेंगी विशाल जनसभा को संबोधित

वहीं 19 नवंबर को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आसींद और मांडल में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही भीलवाड़ा में शाम को गंगापुर चौराहे पर कांग्रेस के गारंटी कार्ड योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इसके अलावा 20 नवंबर को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के पंडेर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी। वहीं 21 नवंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाहपुरा (आरक्षित विधानसभा क्षेत्र) में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

बीजेपी ने महिलाओं और युवाओं पर किया फोकस

इसके बाद 22 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भीलवाड़ा (Rajasthan Elections 2023) में मोदी ग्राउंड में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन विशाल जन समुदाय संबोधित करेंगे। इन सभी स्टार प्रचारकों के प्रस्तावित दौरे को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही प्रशासनिक स्तर पर भी मॉनिटरिंग शुरू हो गई है। बता दें कि बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें में युवाओं, महिलाओं और किसानों को एक साथ साध लिया है। जिसमें नए वोटर्स को भी साधा गया है। पिछली बार की तुलना में बीजेपी ने सभी वर्ग को साधने का काम किया है। रोजगार और स्वास्थ्य के साथ ही साथ नशामुक्ति के लिए भी बड़ा वादा किया गया है। मानगढ़धाम पर काम करने की बात कही गई है। इसके माध्यम से मध्य प्रदेश, राजस्थान के जनजातीय वोटर्स पर बड़ा दांव खेल दिया है।