H

FD पर पाइए अब शानदार ब्याज! इन बैंकों की बदल गई हैं 1 जुलाई से ब्याज दरें

By: Sanjay Purohit | Created At: 05 July 2024 10:59 AM


एक्सिस बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी ऑफर कर रहा है।

bannerAds Img
FD पर पाइए अब शानदार ब्याज! इन 4 बैंकों की बदल गई हैं 1 जुलाई से ब्याज दरें एक्सिस बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी ऑफर कर रहा है। 1 जुलाई से कई बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। 3 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में यह बदलाव हुआ है। शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड और क्रिप्टो जैसे निवेश विकल्पों के आने के बाद भी एफडी की अहमियत लोगों के लिए कम नहीं हुई है। आज भी बड़ी संख्या में लोग एफडी में निवेश करते हैं। आइए जानते हैं कि किन बैंकों के एफडी रेट्स आज से बदल गये हैं।

एक्सिस बैंक एफडी रेट्स

एक्सिस बैंक ने 1 जुलाई से अपनी एफडी पर ब्याज दरों को बदल दिया है। बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों को 17 महीने से लेकर 18 महीने से कम अवधि की एफडी पर 7.2 फीसदी ब्याज दर मिल रही है।

आईसीआईसीआई बैंक एफडी रेट

आईसीआईसीआई बैंक सबसे अधिक एफडी रेट सीनियर सिटीजंस को 15 महीने से लेकर 18 महीने से कम की एफडी पुर 7.75 फीसदी ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों के लिए सबसे अधिक एफडी रेट 15 महीने से लेकर 2 साल तक की एफडी पर 7.2 फीसदी है।

पंजाब एंड सिंध बैंक एफडी रेट

पंजाब एंड सिंध बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 7.80 फीसदी सीनियर सिटीजंस को 666 दिन की एफडी पर ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों को इसी एफडी पर 7.3 फीसदी ब्याज दर ऑफर हो रही है।

बैंक ऑफ इंडिया एफडी रेट

बैंक ऑफ इंडिया सबसे अधिक एफडी रेट 7.80 फीसदी 666 दिन की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों को इसी एफडी पर 7.3 फीसदी रेट ऑफर हो रही है।